Select Page

अगर आपकी माँ नौकरी करती है और अब उनका सेवानिवृत्ति का वक्त नजदीक है। ये ब्लॉग आप ही के लिए है। आज का मेरा ब्लॉग है माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें । ताकि आपकी माँ का सेवानिवृत्ति बन जाए खास।

PEOPLE ALSO READ :

| पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें  |

माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें

माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें – 8 RETIREMENT GIFT IDEAS

चलिए जानते है माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें-

1.

माँ के retirement पर Pampering self care kit का गिफ्ट दें 

Changes माँ को खुश और आरामदायक महसूस कराने का सबसे अच्छा तरीका है pampering self care kit दे । आप अपनी माँ को ये किट दे और बताएं आप उनकी कितनी चिंता करते है। ये आप उनके मनपसंद ब्रांड की या अनुकूलित भी बनवा कर दे सकते है। ये मार्केट व ऑनलाइन काफी विकल्पों में उपलब्ध है ।

2.

पेंशन प्लान भी है बढ़िया उपहार महिलाओं की सेवानिवृत्ति पर देने का 

Changes अगर आप अपनी ओर से माँ के भविष्य को  सुरक्षित महसूस कराना चाहते है तो पेंशन प्लान में निवेश करे । इस से वो आर्थिक तरफ से सुरक्षित महसूस करेगी। ये सरकारी या प्राइवेट विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है। 

3.

Retirement club का मनोरंजक उपहार दे 

माँ के सेवानिवृत्ति को मनोरंजक बनाए retirement क्लब में दाखिला दिला कर। इसमें उनकी उम्र से काफी लोग होंगे और उनके मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए गतिविधियां करायी जाती है। ये ऑनलाइन ज्यादा विकल्पों में उपलब्ध है। 

4.

माँ के retirement पर Solo trip का गिफ्ट दें 

अगर आपकी माँ भी हमेशा से सोलो ट्रीप पर जाना चाहती थी। तो आप भी उनकी मनपसंद जगह पर सोलो ट्रिप आयोजित कर सकते है। अब वो नौकरी की छुट्टी या घर के काम की चिंता करे बिना ट्रिप पर जा सकती है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

5.

महिलाओं की सेवानिवृत्ति पर Recliner है एक आरामदायक विकल्प 

माँ को दे recliner का आरामदायक तोहफा । ये एक आरामदायक चेयर है। जिस पर बैठ कर वो सुकून से अपनी सेवानिवृत्ति के पल गुजार सकती है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

6.

माँ के लिए पार्टी प्लान करे 

माँ की सेवानिवृत्ति पर उनके दोस्तों और परिवार के साथ पार्टी प्लान करें। इस से उन्हें काफी अच्छा लगेगा। इसे वो अपनों के साथ अच्छा समय बीता पाएगी । ये उनकी मनपसंद जगह पर भी प्लान कर सकते है। 

7.

माँ के retirement पर Body massager का गिफ्ट दें 

माँ की सेवानिवृत्ति पर बॉडी massager दे सकते है । इस से वो जब दिल चाहे तब बॉडी massage करा सकती है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

8.

महिलाओं की सेवानिवृत्ति पर आरामदायक footwear का उपहार दे 

माँ को आरामदायक फुटवियर का उपहार दे। ताकि वो दूर या पास तक आराम से इन्हें पहन कर जा सके। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

तो ये थी सूची माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें कि अगर आपको भी ये पसंद आयी तो इन्हें देने में देर ना करे और आज ही अपनी प्यारी माँ को खुश करे।