Select Page

पिताजी के retirement को अगर आपको भी खास बनाना है। तो इस ब्लॉग के माध्यम से मेरे साथ जानिए  पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें । जो आपके पापा के सेवानिवृत्ति को बनाएंगे और खास।

PEOPLE ALSO READ :

| Retirement पर क्या गिफ्ट दे सकते हैं? |

| माँ के retirement पर क्या गिफ्ट दें |

पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें

पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें – 11 UNFORGETTABLE GIFT IDEAS

चलिए जानते है पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें – 

1.

पिताजी के retirement पर Canvas painting का गिफ्ट दें 

पिताजी को सेवानिवृत्ति पर canvas painting दे सकते है । ये गिफ्ट उन्हें काफी पसंद आयेगा क्यूंकि ये एक हस्त निर्मित तोहफा है। हस्त निर्मित उपहारों की बात ही अलग होती है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

2.

पापा की सेवानिवृत्ति पर Customized journal का गिफ्ट देना चाहिए 

पिताजी को retirement पर आप अनुकूलित जर्नल दे सकते है। इसमें वो अपनी सारी बेह्तरीन यादें लिख सकते है। ये काफी चलन में है । ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

3.

साइकिल का अच्छी सेहत के लिए उपहार दे 

पिताजी को सेवानिवृत्ति पर आप साइकिल दे सकते है। अगर वो अपनी सेहत का ख्याल रखते है या रखना चाहते है तो ये गिफ्ट उन्हें जरूर पसंद आयेगा। ये काफी विकल्पों में मार्केट उपलब्ध है। 

4.

पिताजी के retirement पर Audio sunglasses with voice control का गिफ्ट दें 

पिताजी को retirement पर आप audio sunglasses with voice control दे सकते है । इसमें धूप के चश्मे के अंदर bluetooth in built होता है उसकी मदद से वो गाने सुन सकते या किसी से बात भी कर सकते है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

5.

पापा की सेवानिवृत्ति पर Video message का गिफ्ट देना चाहिए 

पिताजी को सेवानिवृत्ति पर आप वीडियो मैसेज दे सकते है । इसमें आप उनके सारे शुभचिंतकों के संदेश डाल कर दे सकते है। ये आप खुद या किसी और से बनवा सकते है। 

6.

Noise canceling earbuds for sleep का उपयोगी गिफ्ट दे 

पिताजी को retirement पर आप noise canceling earbuds for sleep दे सकते है । इस से बाहर से आने वाली आवाज़ से वो डिस्टर्ब नहीं होंगे और व आराम से सो सकते है । ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

7.

पिताजी के retirement पर Smart watch का गिफ्ट दें 

पिताजी को सेवानिवृत्ति पर आप स्मार्ट वॉच दे सकते है। ये आज के जिंदगी को देखते हुए उपयोगी उपहार है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

8.

पापा की सेवानिवृत्ति पर Men accessories गिफ्ट देना चाहिए 

पिताजी को retirement पर आप men accessories दे सकते है । ये आप उनकी पसंद की भी दे सकते है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

9.

Skin care pack का त्वचा के लिए गिफ्ट दे 

पिताजी को retirement पर आप skin care pack दे सकते है। इस से वो अपनी त्वचा का ख्याल रख पायेगे। ये आप उनके मनपसंद ब्रांड का भी दे सकते है। ये रेडीमेड और अनुकूलित विकल्प में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

10.

पिताजी के retirement पर आरामदायक footwear का गिफ्ट दें 

पिताजी को retirement पर आप आरामदायक footwear दे सकते है । उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें आराम की जरूरत होगी ये दे कर आप उनकी आरामदायक footwear की चिंता खत्म कर सकते है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

11.

पापा की सेवानिवृत्ति पर खत का गिफ्ट देना चाहिए 

पिताजी को सेवानिवृत्ति पर आप खत दे सकते है। इसमें आप अपनी भावनाओं को बता सकते है। ये पढ़कर वो जरूर खुश होंगे। 

ये थे विकल्प पिताजी के retirement पर क्या गिफ्ट दें । अगर आपको भी ये पसंद आए तो आज ही अपने पिता की सेवानिवृत्ति के लिए इन्हें चुने।