Select Page

बच्चों को अपना जन्मदिन मनाना बहुत पसंद होता है। ऐसे में बच्चे के जन्मदिन पर return gift क्या दें ये चिंता अक्सर माँ की होती है। अब आपकी ये चिंता भी इस ब्लॉग के माध्यम से हल हो जाएगी।

PEOPLE ALSO READ :

| अच्छे return gifts |

बच्चे के जन्मदिन पर return gift क्या दें

 

 

बच्चे के जन्मदिन पर return gift क्या दें – 23 RETURN GIFT IDEAS FOR KIDS 

चलिए जानते हैं बच्चे के जन्मदिन पर return gift क्या दें 

1.

बच्चे के जन्मदिन पर Imagimake Alpha Self-Correcting Puzzle To Learn Alphabets From A – Z, 6mm Foam (Multicolour) का return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर self correcting puzzle दे सकते है । ये काफी रोचक और क्रिएटिव पहेली है। इसमें बच्चों को अलग तरीके से a-z सीखने को मिलेगी। ये मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

2.

Birthday return gift ideas में Party Propz Pop It Pop Keychain – Return Gifts दें 

बच्चे के जन्मदिन पर pop it keychain दे सकते है। ये काफी रंगीन और चलन में है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

3.

CocoMoco Kids Soap Making Kit Bullk Set of 5 Pcs का शानदार उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर साबुन को बनाने वाली किट दे सकते है । ये काफी मनोरंजक और रोचक उपहार है। ये बच्चों को काफी पसंद आयेगा। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

4.

बच्चे के जन्मदिन पर Sarvda Kaleidoscope  (Set of 2, Kaleidoscope का return gift दे 

बच्चे के जन्मदिन पर केलाइडोस्कोप दे सकते है । ये काफी चलन में है । ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

5.

Birthday return gift ideas में Crackles Beautiful Wood Cute Cartoon Photo Frames (Pack Of 6 ) का उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर लकड़ी के क्यूट कार्टून वाले फोटो फ्रेम दे सकते है । ये बच्चों को काफी पसंद आयेंगे। इसमें बच्चों की पिक्चर भी काफी अच्छी लगेगी। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।]

6.

Bubble Guns Kids का प्यारा उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर bubble guns दे सकते है । याद होगा आपको भी की हम भी अपने बचपन में bubbles बनाने का शौक पूरा किया है। आज कल इसके काफी नए टाइप मार्केट में उपलब्ध है। इन में से एक टाइप है bubble gun ये मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

7.

बच्चे के जन्मदिन पर NATION doll Cartoon Digital Watch ka return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर डॉल डिजिटल घड़ी दे सकते है। इसमें बहुत सारी डॉल के फोटो होते है जो घड़ी के बटन दबाने पर दिखते व बदलते भी है। ये मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

8.

Birthday return gift में Fevi create DIY art kit का उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर fevi create DIY art kit दे सकते है । ये एक अच्छा, क्रिएटिव और सस्ता उपहार है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

9.

dabble Non Toxic , Child safe and Washable Finger paints for children to inspire safe play and fun art time का लाज़वाब उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर dabble non toxic finger paint दे सकते है । जो बच्चे आर्ट और पेंटिंग शुरू करते है। उनके लिए काफी अच्छा है। शुरू में बच्चे रंग खाने की कोशिश करते है। ये रंग फ्रूट कलर से बनाए गए है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

10.

बच्चे के जन्मदिन पर FunBlast Combo of Fidget Popit Pouch का return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर popit pouch दे सकते है । ये sling bag होता है जिसको coin pouch की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

11.

Birthday return gift ideas में RAHI INDIA Combo Pack of 3 Each Led Digital Watch & Goggles Multicolor का उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर led डिजिटल घड़ी और चश्में दे सकते है। ये काफी चलन में है । ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

12.

MPK Perfect Disney print One-Shoulder Messenger Bag का funny उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर disney प्रिंट messenger bag दे सकते है । इस बैग पर disney की अलग अलग कार्टून प्रिंट रहती है। ये बच्चों को काफी पसंद आयेंगे। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

13.

बच्चे के जन्मदिन पर Yellow Nuts  Set of 6 Pinata Fillers Scented candle making kit का 

बच्चे के जन्मदिन पर खुशबुदार मोमबत्तियां को बनाने वाली किट दे सकते है । ये काफी मनोरंजक और रोचक उपहार है। ये बच्चों को काफी पसंद आयेगा। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

14.

Birthday return gift ideas में ARTLABEL Cartoon Character Keyrings or Keychains का उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर कार्टून character की keyrings दे सकते है । ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

15.

SNAPTRON Ball  – 6Sets Multicolor का खेलने के लिए उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर बॉल कैचर दे सकते है । ये काफी पुराना और बच्चों को पसंद आने वाला गेम है। इसमें बॉल बटन दबाने पर उछालती है और फिर उसे कैच करना होता है। ये मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

16.

बच्चे के जन्मदिन पर MONKEYTAIL Rock Paper Scissor Game Key Chain | Set of 10 का return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर रॉक, पेपर, scissor गेम दे सकते है। ये बच्चों में काफी लोकप्रिय है। वैसे तो बच्चे इसको हाथ से खेलना पसंद करते है। ये गेम अब ऑनलाइन भी उपलब्ध है। 

17.

Birthday return gift ideas में SNAPTRON 5 pcs LCD Writing Pads for Kids Writing Tablets Screen 8.5 का उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर LCD Writing Pads दे सकते है । ये आर्ट बनाने और लिखने के काम आता है। ये काफी चलन में है । ये ऑनलाइन उपलब्ध है ।

18.

Asera Sling Bag/Picnic Bag Cartoon Theme Bags का प्यारा उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर कार्टून थीम पिकनिक बैग दे सकते है। ये बच्चों को काफी पसंद आयेंगे। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

19.

बच्चे के जन्मदिन पर Party Propz Kids  – Set of 5 Pcs | Kids Sipper for Return Gift | का return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर कार्टून थीम बोतल या sipper दे सकते है । ये रेडीमेड और अनुकूलित विकल्प में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

20.

Birthday return gift ideas में Kids room hangings दे 

बच्चे के जन्मदिन पर रूम hanging दे सकते है । ये अनुकूलित गिफ्ट आइटम है । इसमें कोई भी थीम बनवा सकते है। वैसे बच्चों को कार्टून थीम ज्यादा पसंद होती है। हर रूम hanging उस बच्चे का नाम लिखा होता है जिसको देनी है। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

21.

Handmade soaps का ट्रेंडी उपहार दे 

बच्चे के जन्मदिन पर हस्त निर्मित साबुन दे सकते है। ये बच्चों के अनुसार किसी थीम में बनवा सकते है। ये काफी चलन में है । ये बच्चों को पसंद भी आयेगा। ये काफी विकल्पों में ऑनलाइन उपलब्ध है ।

22.

बच्चे के जन्मदिन पर Handmade chocolates का return gift दें 

बच्चे के जन्मदिन पर हस्त निर्मित चॉकलेट दे सकते है। अगर आप इसे बच्चों के अनुसार थीम में बनवाते है तो बच्चों को ये और पसंद आयेगी । ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

23.

Birthday return gift ideas में Handmade cookies दे 

बच्चे के जन्मदिन पर हस्त निर्मित कुकीज़ दे सकते है । ये बच्चों के अनुसार थीम में बनवाये। ये काफी विकल्पों में मार्केट व ऑनलाइन उपलब्ध है ।

ये थे विकल्प बच्चे के जन्मदिन पर return gift क्या दें। इनमें से अपना पसंदीदा गिफ्ट चुने और बच्चों को खुश करें।